Wednesday 3 January 2018

गरीब बच्चों के लिए ३१ की पार्टी का खास आयोजन

पांच मित्रों द्वारा १०० गरीबों के जीवन में डीजे, भोजन, मीठाई, केक, आइसक्रीम सहित गिफ्ट बांटे

प्रकाश बांभरोलिया

मुंबई, ता. ४ : नये साल का स्वागत करने के लिए लाखों लोग तरह तरह की पार्टी का आयोजन करके खुशी मनाते हैं। पर कुछ लोक एैसे भी होते हैं जीनके जीवन में साल नया हो या पुराना कोर्स फरक नहीं होता, क्योंकि उनके जीवन में गरीबी के कारण सदा अंधेरा ही छाया रहता हैं। एैसे लोगो के जीवन में थोडी खुशी लाने के लिए प्रारंभ फाउन्डेशन की फाल्गुनी मशरू तथा उनके कुछ मित्रों द्वारा एक खास पार्टी का आयोजन कुर्ला के गाडगे महाराज धर्मशाला में किया गया।

प्रारंभ फाउन्डेशन की फाल्गुनी मशरू ने इस आयोजन के बारे में कहा की गाडगे महाराज धर्मशाला में ८० बच्चे और उनकी देखभाल करतें लोगों को मिलाकर कुल १०० गरीब रहतें हैं। हम सब अपने अपने तरीके से ३१ की पार्टी का आयोजन करके नये साल का स्वागत करते हैं, परंतु इस गरीबों का कौन? उनके लिए तो क्या पुराना और क्या पुराना साल।

इस बात को ध्यान में रखकर प्रारंभ फाउन्डेशन और उनके सहयोगी माधुरी पांडे, हेमलता अग्रवाल, लिली सिंह, अल्पाजी, अभिजीत पांडे, अक्षय पांडे, राकेश चौरसिया, नरेशजी, अयुबजी, रेहमानजी और हरीजीने मिलकर इस गरीब बच्चों के लिए नये साल का स्वागत करने की पार्टी का आयोजन ३१ डिसम्बर २०१७ को किया।

आयोजको द्वारा गाडगे महाराज धर्मशाला के बच्चों एवमं स्टाफ को स्वादिष्ट भोजन, मिठाई, केक, आइसक्रीम और गिफ्ट देने के साथ साथ डीजे का भी आयोजन करके इन गरीब बच्चों को नए साल का तोहफा दिया। साथ साथ धर्मशाला में दाल की जरुरत को ध्यान में रखकर सभी बच्चों को १-१ किलो अरहर की दाल का पॅकेट भी आयोजको द्वारा वितरीत किया गया।

प्रारंभ फाउन्डेशन के इस मानवता के कार्य के अवसर पर जीप्पी पांडे, पूर्णिमा मशरू, करिश्मा पांडे, मूकेश सिंह, रेहान शेख, हर्ष सिंह, तुषार, अभिषेक, साहिल, जाहनवी और उत्कर्ष वगरह मित्रगण भी उपस्थित रहे थें और सभी ने नये साल का स्वागत इन नन्हे फरिश्तों के साथ गिया।

No comments:

Post a Comment